पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के बल्लेबाजी कोच के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को नियुक्त किया है।

आईसीसी टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए लगभग सभी देशों ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के बल्लेबाजी कोच के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को नियुक्त किया है। इसके अलावा टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बॉलर वर्नोन फिलेंडर को शामिल किया गया है।

सोमवार को पीसीबी के नए चेयरमैन रमीज राजा ने इस खबर की घोषणा की। रमीज राजा ने पूर्व कंगारू क्रिकेटर हेडन पर बात करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पाकिस्तानी टीम में आक्रामकता ला सकते हैं। उनके पास विश्व कप खेलने का अनुभव है और वे एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी थे। पाक टीम के ड्रेसिंग रूम में एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का होना टीम के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है।

इसके अलावा उन्होंने वर्नोन फिलेंडर पर बोलते हुए कहा, “मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं, वे गेंदबाजी की बारीकियों को समझते हैं।” बीते दिनों पहले मिस्बाह उल हक और वक़ार युनुस ने पाकिस्तान टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद हेडन और फिलेंडर को उन दोनों की जगह टीम के बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच पद के लिए नियुक्त किया गया है।

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रमीज राजा को सर्वसम्मति से पीसीबी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। उन्हें एहसान मनी की जगह अगले तीन सालों के लिए बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। इससे पहले साल 2003 से 2004 तक उन्होंने बोर्ड के मुख्य कार्यकारी का पदभार संभाला था।

Leave a comment