inzamam babar crictoday
आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव दिखने वाला है.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में अब तक का सबसे बड़ा बदलाव दिखने वाला है. दरअसल, यह तबदीली पीसीबी के चेयरमैन के तौर पर होगी. एहसान मनी के सेवामुक्त होने के बाद नए अध्यक्ष की दौड़ में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज़ राजा का नाम फिलहाल सबसे ऊपर चल रहा है. इसके लिए उनकी पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के साथ मीटिंग भी हो चुकी है. पाकिस्तान क्रिकेट में ऐसा पहली बार होगा, जब कोई क्रिकेटर पीसीबी के चेयरमैन पद की कमान संभालेगा.

फिलहाल, वसीम खान को ही बोर्ड के अध्यक्ष पद की ज़िम्मेदारी दी गई है. ऐसे में रमीज़ के अध्यक्ष बनने का सारा मामला फिट नज़र आ रहा है.

दूसरी तरफ, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंज़माम उल हक ने पीसीबी के इस फैसले पर ख़ुशी ज़ाहिर की है. उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा हो गया तो पाकिस्तान क्रिकेट का भला हो जाएगा.

उन्होंने कहा, “ये एक बेहतर संकेत हैं. एक क्रिकेटर को पहली बार PCB के चेयरमैन की कमान मिलने जा रही है. मेरी शुभकामनाएं रमीज राजा के साथ हैं. वो क्रिकेट को अच्छे से समझते हैं. यहां तक कि क्रिकेट से रिटायर होने के बाद भी वो इस खेल से जुड़े रहे हैं.”

इंज़माम ने आगे कहा, “वो इस खेल से दूर कभी नहीं रहे. उन्हें अच्छे से पता है कि मॉडर्न क्रिकेट की जरूरतें क्या हैं. उनके पास पाकिस्तान क्रिकेट को ऊंचाईयों पर ले जाने के बेहतकर आइडिया होंगे. मुझे उम्मीद है कि वो अपने काम में कामयाब होंगे.”

इंज़माम ने कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट के लिए रमीज राजा का PCB चेयरमैन बनना अच्छा रहेगा. देश को अपने इस पूर्व क्रिकेटर से काफी उम्मीदें होंगी.”

Leave a comment

Cancel reply