vinod kambli- sachin tendulkar
मास्टर ब्लास्टर ने सोशल मीडिया पर कांबली के साथ पुरानी तस्वीरें साझा करते हुए खास अंदाज में बर्थडे विश किया।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपनी जिगरी दोस्त पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली (Vinod Kambli) को उनके 50वें जन्मदिन पर बधाई दी है। मास्टर ब्लास्टर (Master Blaster) ने सोशल मीडिया पर कांबली के साथ पुरानी तस्वीरें साझा करते हुए खास अंदाज में बर्थडे विश किया।

48 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने विनोद कांबली के साथ यह तस्वीरें अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की हैं। इस पोस्ट के साथ तेंदुलकर ने कैप्शन में लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो कांबली! मैदान के अंदर और बाहर हमारे पास जो अनगिनत यादें हैं, वे कुछ ऐसी हैं, जिन्हें मैं हमेशा संजो कर रखूंगा। 50 साल का होकर कैसा महसूस हो रहा है इस पर आपसे सुनने के लिए उत्सुक हूं। गॉड ब्लेस यू।”

सचिन के इस पोस्ट पर कांबली ने रिएक्शन देते हुए शुक्रिया कहा। 50 साल के पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने लिखा, “धन्यवाद मास्टर! क्रिकेट का बल्ला और गेंद। 50 साल का होने पर मैं एक नवजात शिशु की तरह ऊर्जावान और युवा महसूस कर रहा हूं।”

तेंदुलकर और कांबली की दोस्ती बहुत पुरानी है। सचिन और विनोद दोनों ने कोच रमाकांत आचरेकर (Ramakant Achrekar) द्वारा क्रिकेट की ट्रेनिंग ली थी। दोनों की दोस्ती में कई उतार-चढ़ाव आए और फिर कई सालों बाद दोनों जिगरी यारों ने साल 2019 में एक साथ फ्रेंडशिप डे मनाते हुए फिर अपनी दोस्ती की नई शुरुआत की।

उल्लेखनीय है कि विनोद कांबली ने साल 1991 में पाकिस्तान के विरुद्ध वनडे प्रारूप में कदम रखा था, जबकि उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच साल 1993 में खेला था। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने भारत के लिए 17 टेस्ट मुकाबलों में 4 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 1,084 रन बनाए। वहीं, विनोद कांबली ने 104 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने 2 शतक और 14 अर्धशतक की बदौलत 2,477 रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply