team india
उन्होंने पुजारा की तुलना दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला से की है।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारत की टेस्ट टीम (Indian Test Team) के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की जमकर तारीफ की है। उन्होंने पुजारा की तुलना दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला से की है।

72 साल के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने सुपरस्पोर्ट पर बातचीत करते हुए कहा, “जब मैं उन्हें देखता हूं तो वह मुझे हाशिम की याद दिलाते हैं। हाशिम अमला (Hashim Amla) को बल्लेबाजी करते हुए देखना, आपको पता होता था कि वह शांत रहते हैं और ऐसा लगता था कि सब कुछ नियंत्रण में है। गेंद पिच से कुछ करती थी, लेकिन उनके रहते चिंता नहीं होती थी, क्योंकि टर्निंग पिचों पर भी वह अच्छी बल्लेबाजी करते थे।”

लिटिल मास्टर (Little Master) ने आगे पुजारा की प्रशंसा करते हुए कहा, “भारत में हाशिम, जिस तरह से बल्लेबाजी करते थे उससे लगता था कि पिच से कुछ नहीं हो रहा है। चेतेश्वर पुजारा के साथ भी यही बात है। आपके ड्रेसिंग रूम में पुजारा जैसे खिलाड़ियों का होना शानदार है।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “ड्रेसिंग रूम में चेतेश्वर पुजारा (Pujara) के स्वभाव वाले किसी व्यक्ति का होना बिल्कुल शानदार होगा, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मैदान पर तनाव के कई क्षण आते हैं, जब आपके पास कोई ऐसा कोई खिलाड़ी हो, जो इसके बारे में शांति से सोचने वाला हो और आपको सही राय देने वाला हो तो इससे बहुत फर्क पड़ता है।” आपको मालूम हो पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 86 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों की मदद से 53 रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply