Virat Kohli
इस मैच में विराट कोहली ने 63 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन बनाए.

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ बुधवार को खेले गए पहले वनडे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि कोहली वैसे नहीं खेले, जैसे वह जाने जाते हैं। उन्होंने इस मैच में टीम इंडिया (Team India) की बल्लेबाजी पर बात करते हुए कहा कि विराट अपने खेल में शीर्ष पर नहीं थे।

44 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर साझा की गई वीडियो में कहा, “विराट कोहली वास्तव में उस तरह से नहीं दिखे जैसा आप उनसे उम्मीद करते हैं। ईमानदारी से कहूं तो वह उस अच्छे फॉर्म में नहीं थे, अन्यथा आप उन्हें इतने स्वीप खेलते नहीं देखते। उन्होंने वे स्वीप खेले, क्योंकि वह हावी होने और स्ट्राइक घुमाने में असमर्थ थे।”

मौजूदा समय के मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, “केएल राहुल (KL Rahul) थोड़े से आक्रामक और डिफेंसिव खेले। मेजबान टीम ने मार्कराम के साथ गेंदबाजी शुरू की थी और राहुल उनके विरुद्ध रन नहीं बना पाए। यह थोड़ी समस्या रही, क्योंकि 296 रनों का स्कोर ऐसी पिच पर बहुत बड़ा था, जो धीमी थी। इस पिच ने भारतीय पिच की याद दिला दी।”

गौरतलब है कि मेजबान टीम ने तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 31 रनों से मात दी और सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। इस मैच में विराट कोहली ने 63 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन बनाए, जबकि कप्तान राहुल ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 12 रन बनाए। पहले वनडे में हरी जर्सी वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट गंवाकर 265 रन बना पाई।

Leave a comment

Cancel reply