इसी बीच खबरें सामने आ रही हैं कि केएल राहुल अब पंजाब किंग्स से अलग होना चाहते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और इस साल भी वे प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहे। वहीं, दूसरी तरफ टीम के कप्तान केएल राहुल ने जबरदस्त परफॉरमेंस दिया। राहुल ने 13 मुकाबले खेले, जिसमें 62.60 के औसत और 6 अर्धशतक की मदद से 626 रन बनाए। आपको मालूम हो तो भारतीय सलामी बल्लेबाज साल 2018 में पंजाब किंग्स के साथ जुड़े थे।

29 साल के क्रिकेटर ने हर सीजन जबरदस्त बल्लेबाजी की है। वे पिछले चार सालों से लगातार टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं और 500 से अधिक रन बना रहे हैं। इसी बीच खबरें सामने आ रही हैं कि केएल राहुल अब पंजाब किंग्स से अलग होना चाहते हैं। क्रिकबज की एक खबर के अनुसार, राहुल आईपीएल के अगले सीजन PBKS की तरफ से नहीं खेलना चाहते।

खबरों की मानें तो आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में दाएं हाथ के बल्लेबाज के शामिल होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा कुछ फ्रेंचाइजी राहुल के साथ बातचीत कर रही हैं और उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की इच्छा जाहिर कर रही हैं। हालांकि, अभी तक बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की मेगा नीलामी के रिटेंशन नियमों को लेकर कुछ ऐलान नहीं किया है। यही कारण है कि टीम्स के लिए उपलब्ध होने वाले रिटेंशन और राइट टू मैच कार्ड की संख्या को लेकर संशय बना हुआ है।

वहीं, आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में केएल राहुल का नाम अबसे आगे है। राहुल ने पंजाब के लिए 55 टी20 मुकाबलों में 56.62 के औसत से 2548 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं। फिलहाल, राहुल यूएई में हैं और वे आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के बायो-बबल में जुड़ चुके हैं।

Leave a comment