kl rahul
ऐसे में खबर सामने आ रही है कि बोर्ड केएल राहुल को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टी20 के बाद वनडे टीम की कमान भी रोहित शर्मा को सौंप दी है। हालांकि, विराट कोहली वनडे कप्तानी छोड़ना नहीं चाहते थे, लेकिन बोर्ड ने उन्हें सीमित ओवर की कप्तानी से हटाकर रोहित को नया कप्तान नियुक्त कर दिया। अब कोहली केवल भारत की टेस्ट टीम के कप्तान होंगे और लिमिटेड ओवर्स टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। ऐसे में खबर सामने आ रही है कि बोर्ड केएल राहुल को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकता है।

इनसाइडस्पोर्ट्स की खबर में कहा जा रहा है कि बीसीसीआई केएल राहुल को टी20 टीम के बाद वनडे टीम का भी उपकप्तान बना सकता है। बोर्ड के एक अधिकारी ने बातचीत करते हुए कहा, “केएल राहुल वनडे टीम के अगले उपकप्तान होंगे। उन्होंने पिछले कुछ सालों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है।वह अगले 6-7 साल और क्रिकेट खेलेंगे। उन्हें अगला कप्तान बनाने के लिए यह एक रास्ता है।”

उन्होंने आगे कहा, “उन्हें राहुल द्रविड़ के साथ-साथ रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।” भारतीय टीम इसी महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी और टीम वहां तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैच की वनडे सीरीज खेलेगी। हालांकि, अभी तक वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं हुई है और उम्मीद है कि तभी केएल राहुल के नाम का ऐलान उपकप्तान के रूप में हो जाए।

गौरतलब है कि बुधवार को बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को वनडे टीम का भी कप्तान नियुक्त कर दिया है। 34 साल के हिटमैन अब भारत की लिमिटेड ओवर्स की टीम्स के कप्तान होंगे, लेकिन उनका 2024 टी20 वर्ल्डकप में कप्तान बने रहना मुश्किल है। यही वजह है कि बोर्ड अभी से रोहित के बाद टीम कप्तान के बारे में सोच रही है और इसी के चलते केएल राहुल को उपकप्तान बनाया जा रहा है।

Leave a comment

Cancel reply