केएल राहुल चोट के इलाज के लिए पहुंचे जर्मनी, सोशल मीडिया पर फैंस के लिए लिखी पोस्ट

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल होकर पूरी श्रृंखला से बाहर हो गए थे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ को ग्रोइन इंजरी हुई थी, जिसके इलाज के लिए अब वे जर्मनी पहुंच चुके हैं। राहुल ने सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट कर अपने जर्मनी पहुंचने की जानकारी दी है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोटिल होने के बाद 30 साल के सलामी बल्लेबाज़ को नेशनल क्रिकेट अकादमी (National Cricket Academy) भेजा गया, जहां मेडिकल टीम ने उनकी जांच कर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से भी बाहर रखने का फैसला किया।

आपको बता दें कि राहुल ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच इस साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, जो कि एकदिवसीय मुकाबला था। इसके बाद उन्हें आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स का कप्तान बनाया गया। उनकी कप्तानी में लखनऊ ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और केएल के बल्ले से भी खूब रन निकले। उनकी शानदार फॉर्म के चलते उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय खेमे की बागडोर सौंपी गई थी। मगर चोट के चलते उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ तो सीरीज से बाहर होना ही पड़ा साथ ही टीम इंडिया के इंग्लिश दौरे से भी वो आउट हो गए।

भारतीय टीम का ये सलामी बल्लेबाज़ लगभग एक महीने का वक़्त जर्मनी में बिताएगा, जिसके बाद 22 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे के समय वो टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply