Kapil Dev - Raj Angad Bawa - Harnoor Singh
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारत की अंडर-19 टीम के युवा खिलाड़ी राज अंगद बावा और हरनूर सिंह से मुलाकात की।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने भारत की अंडर-19 टीम के युवा खिलाड़ी राज अंगद बावा (Raj Angad Bawa) और हरनूर सिंह (Harnoor Singh) से मुलाकात की। इस दौरान पूर्व दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी ने युवा खिलाड़ियों से कुछ खास बातचीत की और साथ ही ज्ञान की बातें कहीं। बता दें कि मंगलवार को चंडीगढ़ में यूटी क्रिकेट ऐसोसियेशन (यूटीसीए) ने अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के इन दोनों खिलाड़ियों को सम्मानित किया था।

63 साल के कपिल देव ने इस समारोह के दौरान कहा, “एक क्रिकेटर के लिए पुरस्कार बाद में आते हैं। एक क्रिकेटर के लिए सबसे बड़ी चीज लंबे समय में बेहतर प्रदर्शन करने और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की प्रेरणा होती है, जब तक प्रदर्शन आता रहेगा तब तक सम्मान मिलेगा और यही आपका लक्ष्य होना चाहिए।”

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने आगे कहा, “मैंने सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली को देखा है। दोनों में बराबर की प्रतिभा थी, लेकिन कांबली बहक गए थे। इसलिए आपकी प्रेरणा पूर्णता के लिए लक्ष्य रखने और उसके लिए काम करते रहने की होनी चाहिए।”

वहीं, राज अंगद बावा और हरनूर सिंह ने अंडर-19 विश्व कप 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। राज ने टूर्नामेंट में 252 रन बनाए थे और 9 विकेट चटकाए थे, जबकि हरनूर सिंह ने 140 रन बनाए थे। दोनों खिलाड़ियों ने खेली जा रही रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा राज बावा को आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ रूपए में खरीदा है, जबकि हरनूर सिंह को किसी फ्रैंचाइजी ने खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

Leave a comment

Cancel reply