kapil dev crictoday
कपिल देव ने भारतीय टीम की आलोचना करने वालों से की ख़ास अपील, जानिए क्या बोले?

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया (India) को इंग्लैंड (England) के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ नीली जर्सी वाली टीम का खिताब जीतने का सपना भी टूट गया. इस शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम की कड़ी आलोचना हो रही है. ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव ने आलोचकों से अपील करते हुए कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों को चोकर्स कह सकते हैं, लेकिन उन पर इतना कठोर भी नहीं होना चाहिए.

कपिल देव ने एबीपी न्यूज़ पर कहा, “हां, हम उन्हें चोकर्स कह सकते हैं, यह ठीक है. वह खिताब के करीब पहुंचते हैं और फिर चोक कर जाते हैं, लेकिन आप उन पर इतना कठोर मत होइए. मैं मानता हूं कि भारत ने यहां खराब क्रिकेट खेला, लेकिन हम उनकी जरूरत से ज्यादा आलोचना एक मैच के आधार पर नहीं कर सकते हैं.”

बता दें कि टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए थे. भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 63 रन बटोरे. उन्होंने 33 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्के जड़े. उनके अलावा विराट कोहली ने 40 गेंद पर 50 रन की पारी खेली. जवाब में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिए मिलकर 170 रनों की साझेदारी निभाई और लक्ष्य को 4 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए हेल्स ने 47 गेंद पर नाबाद 86 रन बनाए, जबकि बटलर ने 49 गेंद पर 80 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें – बटलर-हेल्स की तूफानी पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराकर फाइनल में किया प्रवेश

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहा खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply