Rishabh Pant - Jos Buttler
बटलर ने कहा है कि टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जिस तरह का प्रदर्शन वहां किया था वो भी वैसा ही एशेज सीरीज के दौरान करना चाहेंगे।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से एशेज सीरीज का आगाज होगा। पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएगा। इंग्लिश टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने एशेज को लेकर बड़ा बयान दिया है। बटलर ने कहा है कि टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जिस तरह का प्रदर्शन वहां किया था वो भी वैसा ही एशेज सीरीज के दौरान करना चाहेंगे।

31 साल के इंग्लिश क्रिकेटर ने कहा है कि वह भी आगामी एशेज सीरीज में ऋषभ पंत की पारियों से प्रेरणा लेकर वैसा ही शानदार प्रदर्शन करना चाहता हूं। जॉस बटलर ने द टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में पंत की तारीफों के पुल बांधे हुए लिखा, “एक खिलाड़ी, जिसे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मुकाबलों में खेलते हुए देखकर मुझे मजा आया वो ऋषभ पंत थे।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा, “भारत ने जब वहां पर सीरीज जीती थी तो उसमें पंत का अहम योगदान था, जिस तरह से वो अपनी गेम को चेंज करते हैं वो मुझे काफी पसंद है। पंत बिल्कुल भी अपने शॉट्स खेलने से नहीं डरते हैं। मैं भी उसी तरह का फियरलेस एट्टीट्यूड अपनाना चाहूंगा और ऐसा मैंने टी20 वर्ल्ड कप में भी किया था। हालांकि, इसका मतलब ये नहीं है कि मैं हर गेंद पर प्रहार करूंगा। गेम को एकदम सिंपल रखना होगा।”

गौरतलब है कि ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने सिडनी टेस्ट और ब्रिस्बेन टेस्ट में बेहतरीन पारियां खेलीं थीं और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस सीरीज में पंत ने विस्फोटक बल्लेबाजी की थी, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम दबाव में आ गई थी और इसका पूरा फायदा भारतीय टीम को हुआ था। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में करारी शिकस्त देते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से जीती थी।

Leave a comment

Cancel reply