Jimmy Neesham
IND v NZ: भारत दौरे पर न्यूजीलैंड के सभी मैचों में टॉस हारने पर उड़ा नीशम के चहरे का रंग

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से पराजित करते हुए पहली बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता। डेविड वॉ़र्नर और मिशेल मार्श की तूफानी अर्धशतकीय पारी की मदद से कंगारू टीम चैंपियन बनी। मार्श को जहां मैन ऑफ द मैच चुना गया तो वहीं, वॉर्नर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया। इसी बीच कीवी टीम के हरफनमौला खिलाड़ी जिमी नीशम ने फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम से मिली हार के बाद ट्विटर पर ट्वीट करते हुए अपना दुख जाहिर किया है।

31 साल के कीवी क्रिकेटर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, “335 दिन।” जिमी नीशम ने यह ट्वीट करते हुए खुद को तसल्ली दी है कि विश्व चैंपियन बनने का इंतजार और 335 दिन लंबा हो गया है। बता दें कि अगले साल टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

नीशम ने इंग्लैंड के विरुद्ध सेमीफाइनल मुकाबले में जबरदस्त पारी खेली थी और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने मैच जीतने के बाद जश्न नहीं मनाया था और इसपर कीवी क्रिकेटर ने खुलासा करते हुए कहा था कि, अभी काम खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में फाइनल में न्यूजीलैंड की हार के बाद एक बार फिर से टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने का सपना कीवी खिलाड़ियों का टूट गया है।

रविवार को खेले गए दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट से नुकसान पर 172 रन बनाए थे। टीम की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने विस्फोटक 85 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। 173 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 7 गेंदे शेष रहते हुए 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था। कंगारू टीम की तरफ से मिचेल मार्श ने नाबाद 77* रनों की विनिंग पारी खेली, जबकि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 53 रन बनाए। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी पहली टी20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की।

Leave a comment

Cancel reply