Bumrah-Harshal
उन्होंने कहा है कि बुमराह तेज यॉर्कर डालते हैं, जबकि हर्षल में विकेट लेने की क्षमता है।

पूर्व भारतीय दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। उनका मानना है कि बुमराह और हर्षल की जोड़ी टी20 आई में भारत के लिए डेथ ओवर्स में बेहद खतरनाक साबित हो सकती है। उन्होंने कहा है कि बुमराह तेज यॉर्कर डालते हैं, जबकि हर्षल में विकेट लेने की क्षमता है।

43 साल के जहीर ने क्रिकबज पर बुमराह और हर्षल को लेकर कहा, “जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की जोड़ी बहुत जबरदस्त होगी, जब बुमराह की बात होती है तो उनके एक अलग एंगल और तेज यॉर्कर की बात की जाती है। इसके अलावा जसप्रीत स्लोअर वन भी बहुत अच्छी डालते हैं। वहीं, जब आप हर्षल पटेल को देखते हैं तो वह इस वजह से सफल होते हैं, क्योंकि बल्लेबाज उन्हें अटैक करते हैं।”

बाएं हाथ के पूर्व भारतीय पेसर ने आगे कहा, “जब बल्लेबाज हर्षल पटेल के पीछे भागते हैं तो उनके विकेट लेने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है। अगर एक छोर से जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे हों तो हर्षल को काफी फायदा होगा। जसप्रीत एक छोर से बल्लेबाजों को रन बनाने नहीं देंगे तो वह हर्षल पटेल के खिलाफ बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश करेंगे और ऐसे में विकेट मिलने के चांस बढ़ जाएंगे।”

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के पहले मैच में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल एक साथ खेले थे। इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। बुमराह ने 3 ओवर में 19 रन दिए थे, जबकि हर्षल ने 2 ओवर में 10 रन खर्च किए थे। पहले टी20 आई में बुमराह और हर्षल को कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन दोनों ने मेहमान टीम के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का ज्यादा मौका नहीं दिया था।

Leave a comment

Cancel reply