Ashish Nehra - Gujarat Titans
आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की प्रशंसा की है।

आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के मुख्य कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की प्रशंसा की है। उन्होंने शमी को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बराबर बताते हुए कहा है कि मोहम्मद शमी एक विकेट टेकिंग गेंदबाज हैं।

42 साल के आशीष नेहरा ने बैकस्टेज विद बोरिया शो पर बातचीत करते हुए कहा, “हमारे पास हर एक चीज का कॉम्बिनेशन है, जो काफी अहम है। मोहम्मद शमी के ऊपर मैंने हमेशा भरोसा जताया है। लोग भले ही ये कहें कि लिमिटेड ओवर्स में उनके आंकड़े उतने अच्छे नहीं हैं, लेकिन टी20 में डिपेंड करता है कि आप उस खिलाड़ी का प्रयोग किस तरह से करते हैं।”

बाएं हाथ के पूर्व पेसर ने आगे कहा, “मोहम्मद शमी की बात आती है तो मैं उन्हें जसप्रीत बुमराह की श्रेणी में रखता हूं। अगर आप टी20 और वनडे में उनके आंकड़ों को देखें तो भले ही बुमराह की इकॉनमी 7.5 है और शमी की 8.2, 8.5 है, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट शानदार है। वे एक विकेट टेकिंग गेंदबाज हैं, जब आपके पास शमी जैसे अनुभवी गेंदबाज हो तो इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहिए होता है।”

मालूम हो कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) से गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स दो नई टीम जुड़ रही हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में मोहम्मद शमी गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए नज़र आएंगे। टूर्नामेंट की नीलामी में फ्रैंचाइजी ने 6 करोड़ 25 लाख रूपए में खरीदा था। शमी के अलावा लोकी फर्ग्युसन और अल्जारी जोसेफ जैसे दिग्गज गेंदबाज टीम का हिस्सा हैं, जबकि टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है।

हालांकि, गुजरात टाइटंस की टीम ने नीलामी के दौरान कई बेहतरीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है, जिसकी वजह से टीम बहुत शानदार दिखाई दे रही है। आईपीएल के 15वें सीजन का आगाज 26 मार्च से हो रहा है, जबकि गुजरात की टीम अपने अभियान की शुरुआत 28 मार्च से लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच से करेगी।

Leave a comment

Cancel reply