virat kohli century
IND vs NZ: कोहली के निशाने पर है सचिन-पोंटिंग समेत कई दिग्गजों का बड़ा वनडे रिकॉर्ड

भारतीय (Indian) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी शानदार फॉर्म में लौट आए हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका(Sri Lanka) के विरुद्ध थिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में शानदार शतक जड़ा, जहां उन्होंने – गेंदों में – रनों की पारी खेली. इस दौरान इंडियन खिलाड़ी ने 10 चौके और 1 छक्का लगाया. यह खबर लिखे जाने तक कोहली 100* रनों के निजी स्कोर पर क्रीज़ पर टिके हुए थे. उन्होंने 85 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की. विराट का वनडे इंटरनेशनल करियर में यह 46वां शतक है, जबकि मौजूदा सीरीज में दूसरा.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली बनाम तेंदुलकर’ की बहस में कूदे गांगुली, जानिए किसे बताया स्पेशल खिलाड़ी?

कोहली ने मीरपुर में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच में 113 रनों की पारी खेली थी, लेकिन वे गुवाहाटी में दूसरे मैच में महज 4 रनों पर ही आउट हो गए थे. हालांकि, विराट ने आज शानदार वापसी करते हुए फिर से शतक बना दिया है.

34 साल के कोहली ने अभी तक 267 वनडे मुकाबलों की 258 पारियों में लगभग 60 के औसत से 12688 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 46 शतक और 64 अर्धशतक जड़े हैं. पूर्व भारतीय कप्तान का उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 183 रन रहा है. कोहली वनडे इंटरनेशनल में, सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में नंबर-5 पर हैं.

Also Read: | After Cricket Australia, ICC to punish Afghanistan

दूसरी तरफ, वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सबसे आगे हैं. उन्होंने 463 वनडे मुकाबलों में 49 शतक लगाए हैं. ऐसे में कोहली को उनसे आगे निकलने के लिए महज 4 शतकों की ही दरकार है.

विराट कोहली ने कितने वनडे शतक बनाए हैं?

46

वीडियो – घरेलू क्रिकेट के शेर BCCI के सामने हुए ढेर

Leave a comment

Cancel reply