Virat Kohli
बता दें कि किंग कोहली ने आखिरी बार वानखेड़े में साल 2016 में इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट खेला था, जिसमें उन्होंने 235 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच शुक्रवार से मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस मैदान पर खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वह हमेशा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलने का लुफ्त उठाते हैं।

कोहली को कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज और कानपुर टेस्ट के लिए आराम दिया गया था। वह दूसरे टेस्ट से टीम की कप्तानी संभालेंगे। बता दें कि किंग कोहली ने आखिरी बार वानखेड़े में साल 2016 में इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट खेला था, जिसमें उन्होंने 235 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी।

गुरुवार को कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दोरान यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने पहले इस मैदान पर जो शानदार पारियां खेलीं हैं उनसे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा तो इस पर उन्होंने कहा, “मैंने हमेशा वानखेड़े में खेलने का आनंद लिया है। यह एक ऐसा मैदान है, जहां मेरी हमेशा से सुखद यादें जुड़ी हुई हैं।”

33 साल के भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “इससे अधिक आप जिस तरह की पारी खेलते हैं और उससे आप जो प्रभाव छोड़ते हैं वह मेरे लिए अधिक मायने रखता है। अतीत में मेरा ध्यान इसी पर रहा है। हमेशा मैं मैदान में उतरता हूं तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। मैं उस स्थिति में टीम के लिए अपना सर्वोत्तम संभव प्रयास करना चाहता हूं।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “हर समय आपके पास ऐसे चरण नहीं होंगे, जहां आप उसी तरह बल्लेबाजी करते रहें। आपको लंबे करियर में इसे समझना और स्वीकार करना होगा तो यह सब खुद को परेशानी में डालने के बारे में है।” खबरों के अनुसार, मुंबई टेस्ट के लिए मयंक अग्रवाल को ड्रॉप किया जा सकता है, जिससे विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में शामिल हो जाएं। इसके साथ ही उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को एक और मौका दिया जा सकता है।

Leave a comment

Cancel reply