Keshav Maharaj
हाल ही में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले केशव महाराज को फायदा हुआ है।

आईसीसी ने टी20 रैंकिंग के अलावा टेस्ट (ICC Test Rankings) की भी ताजा रैंकिंग जारी की है। टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ी जगह बनाने में सफल रहे हैं। बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में भारत के ऑल-टाइम कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 8वें पायदान पर मौजूद हैं, जबकि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) 10वें स्थान पर काबिज हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) इस रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं।

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ऑलराउंडर्स की टेस्ट रैंकिंग में क्रमश: पहले और दूसरे पायदान पर मौजूद हैं। वहीं, हाल ही में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले केशव महाराज को फायदा हुआ है।

दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने सीरीज के आखिरी टेस्ट मुकाबले में बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला था। ऑलराउंडर्स की टेस्ट रैंकिंग में 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि गेंदबाजों की रैंकिंग में 21वें पायदान पर हैं।

टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस पहले पायदान पर हैं। उनके अलावा इस सूची में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर मौजूद हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे नंबर पर हैं।

Leave a comment

Cancel reply