Shane Warne
इंग्लैंड के दिग्गज बोले, 'शेन वॉर्न के जाने से विश्व क्रिकेट को बड़ा नुकसान होगा'

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने टीम इंडिया (Team India) के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और कंगारू क्रिकेटर नाथन लियोन (Nathan Lyon) की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में यह दोनों खिलाड़ी उनका और मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) का टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं। अश्विन और लियोन मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेठ स्पिनर्स हैं।

वॉर्न ने आर अश्विन और नाथन लियोन को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि यह दोनों 1000 विकेट हासिल कर सकते हैं। 52 साल के पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मुझे उम्मीद है कि अश्विन और लियोन दोनों (वॉर्न और मुरलीधरन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं), क्योंकि क्वालिटी ​स्पिनर टेस्ट क्रिकेट को और अधिक दिलचस्प बनाते हैं।”

दाएं हाथ के लेग स्पिनर ने आगे कहा, ” मुझे उम्मीद है कि अश्विन 1000 टेस्ट विकेट लेंगे, लियोन 1000 टेस्ट विकेट लेंगे। यह शानदार होगा।” बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक 84 टेस्ट मुकाबलों में 430 विकेट चटकाए हैं, जबकि नाथन लियोन ने 105 मैच में 415 विकेट लिए हैं। ये दोनों स्पिनर्स हैं, जो वॉर्न और मुरली के रिकॉर्ड के पास पहुंच सकते हैं।

गौरतलब है कि शेन वॉर्न ने 145 टेस्ट मुकाबलों में 25.41 के औसत से 709 विकेट हासिल की, जबकि मुथैया मुरलीधरन ने 133 मैच में 800 विकेट चटकाए।

Leave a comment

Cancel reply