Virat-Ganguly
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में विराट कोहली को वनडे टीम से हटाकर रोहित शर्मा को टीम की अगुवाई सौंप दी है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में विराट कोहली को वनडे टीम से हटाकर रोहित शर्मा को टीम की अगुवाई सौंप दी है। इससे पहले कोहली ने भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। उन्होंने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले ऐलान करते हुए कहा था कि वह वर्कलोड के चलते यह फैसला ले रहे हैं। अब रोहित टी20 के साथ-साथ वनडे टीम के भी कप्तान बन चुके हैं।

बीसीसीआई ने वनडे टीम की कप्तानी से विराट कोहली को हटाए जाने पर जो बयान दिया है उससे कई लोग आश्चर्यचकित हैं। ऐसे में कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने भी बोर्ड के इस फैसले पर हैरानी जताई है। उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जब कोहली ने टी20 की कप्तानी से इस्तीफा दिया था तभी चयनकर्ताओं को अपने रुख पर उनके साथ स्पष्ट रहना चाहिए था

राजकुमार शर्मा ने खेलनीति पॉडकास्ट को दिए इंटरव्यू में कप्तानी पर बदलाव पर सौरभ गांगुली के बयान पर भी हैरानी जताते हुए कहा, “मैंने हाल ही में सौरभ गांगुली की बयानों को पढ़ा कि उन्होंने कोहली को टी20 कप्तानी से हटने के लिए नहीं कहा था। मुझे ऐसा कुछ याद नहीं है। यह बयान मेरे लिए हैरान करने वाला था। चारों ओर अलग-अलग बयान घूम रहे हैं।” दरअसल, बीसीसीआई अध्यक्ष वनडे टीम की कप्तानी पर बयान देते हुए कहा था कि बोर्ड ने कोहली से टी20 कप्तान के रूप में पद नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था।

वहीं, राजकुमार शर्मा ने चयन समिति के निर्णय पर भी अपनी बात रखते हुए कहा, “चयन समिति निर्णय के पीछे कोई कारण नहीं बताती है। हमें नहीं पता कि प्रबंधन या बीसीसीआई या चयनकर्ता क्या चाहते हैं। कोई स्पष्टीकरण नहीं है, कोई पारदर्शिता नहीं है।”

Leave a comment

Cancel reply