Ajinkya Rahane
उन्होंने कहा है कि रहाणे ने सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन अच्छा प्रदर्शन किया।

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि रहाणे ने सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन अच्छा प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day-Test) के पहले दिन भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उप कप्तान ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और वह पहले दिन के खेल खत्म होने तक 40* रन बनाकर नाबाद रहे।

49 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “वास्तव में कभी-कभी कुछ घटनाएं आपको राहत दे जाती हैं। ऐसा ही रहाणे के साथ हुआ है। उनको उप कप्तान से हटाए जाने के बाद उनका बोझ थोड़ा कम हुआ है। उन्हें उपकप्तानी (Vice-Captain) से हटाए जाने के बाद उन्होंने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है। उन्होंने सभी खराब गेंदों को बाउंड्री पर पहुंचाया है।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “रहाणे अपनी पारी की शुरुआत तेज करना पसंद करते हैं। उनकी पारी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की पारी की शुरुआत करने के तरीके से काफी मिलती-जुलती है। क्योंकि वह पारी की शुरुआत में जल्द ही 20 रन बनाना पसंद करते थे ताकि उन पर दबाव न पड़े। यही कारण है कि रहाणे भी उनकी तरह एक समान पैटर्न से खेलते हैं। सभी पारियों में जहां वह सफल रहे हैं, उन्होंने कुछ इसी तरह से शुरुआत की है।”

बता दें कि रहाणे ने अपनी इस पारी में अब तक 8 चौके जड़े हैं। उन्होंने बॉक्सिंग डे-टेस्ट मैच के पहले दिन के अंतिम सत्र में केएल राहुल के साथ 73 रनों की अहम साझेदारी निभाई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट का दूसरा दिन बारिश के भेंट चढ़ गया है। पूरा दिन बारिश होती रही, जिसकी वजह से दूसरे दिन का खेल नहीं हो पाया।

Leave a comment

Cancel reply