रिटायर होने से पहले धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहते हैं इयोन मोर्गन

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) पिछले कुछ समय से अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए हैं, लेकिन अपनी खराब फॉर्म के बावजूद इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ को उम्मीद है कि वो इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इंग्लिश टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

आपको बता दें कि धोनी ही दुनिया के अकेले कप्तान हैं, जिन्होंने अपनी टीम को क्रिकेट के हर फॉर्मेट का चैंपियन बनाया है। और इंग्लैंड के 35 वर्षीय कैप्टन की नज़र धोनी के इसी रिकॉर्ड पर है।

इंग्लैंड को 2019 में पहली बार 50 ओवर्स फॉर्मेट का वर्ल्ड कप जिताने वाले मोर्गन से, जब एक इंटरव्यू के दौरान अगले साल होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने उस सवाल को टालते हुए, इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के अपने प्लान का खुलासा किया।

उन्होंने कहा, “50 ओवर का वर्ल्ड कप अभी काफी दूर है, मुझे पहले T20 वर्ल्ड कप जीतना है। अभी मुझे महसूस हो रहा है कि मैं इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में योगदान दे सकता हूँ।”

हाल ही में चोट से उभरे मॉर्गन ने ये भी कहा कि वो वर्ल्ड कप तक फिट रहने के लिए गर्मियों में कुछ मैचों से ब्रेक ले सकते हैं। उन्होंने कहा, ” हमारे कुछ मुकाबले बैक टू बैक हैं। मैंने इससे पहले जब वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ बैक टू बैक मुकाबले खेले थे तो मैंने खुद को चोटिल करवा लिया था, ऐसे में हो सकता है कि गर्मियों में होने वाले कुछ लगातार मैचों से मैं ब्रेक ले लूँ।”

Leave a comment

Cancel reply