कोहली टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल करने की कगार पर हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले गुरुवार को टीम इंडिया ने काउंटी इलेवन के साथ तीन दिवसीय का अभ्यास मैच खेला, जिसका परिणाम ड्रॉ रहा। हालांकि, इसमें कप्तान विराट कोहली पीठ दर्द के चलते नहीं खेले थे। मगर इस दौरान वे नेट्स पर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते नज़र आए थे। इसी बीच कोहली ने सोशल मीडिया पर एक मोटिवेशनल संदेश पोस्ट करते हुए साथी खिलाड़ियों में जोश भरा है।

32 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “याद रखिए कि आप कौन हैं, किसी और को अपने आपको यह मत समझाने दीजिए कि आप क्या हैं।” बता दें कि विराट की यह तस्वीर इंग्लैंड के खिलाफ 2018 एजबेस्टन टेस्ट के दौरान की है और इस मैच की पहली पारी में उन्होंने 149 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी।

विराट कोहली का 2018 का इंग्लैंड दौरा बहुत शानदार था। उन्होंने पांच मुकाबलों में 59.30 के औसत और 57.85 के स्ट्राइक रेट से 593 रन बनाए थे। हालांकि, भारत यह सीरीज हार गया था। बता दें कि टीम इंडिया और विराट दोनों के लिए इंग्लैंड का यह दौरा अहम है।

दरअसल, कोहली ने आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक साल 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध घरेलू टेस्ट सीरीज में लगाया था। इसके बाद से वे एक भी शतक जड़ने में नाकाम रहे हैं। वहीं, भारतीय टीम की और से यह आगामी टेस्ट श्रृंखला इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि साल 2007 के बाद से भारत इंग्लैंड में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कोहली और भारत कैसे अपनी किस्मत बदलते हैं।

Leave a comment