दक्षिण अफ़्रीकी टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने हाल ही में अपनी सबसे पसंदीदा इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी के नाम का खुलासा किया है. साथ ही उन्होंने इसका कारण भी बताया है. दाएं हाथ के तूफानी गेंदबाज स्टेन ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को अपनी फेवरेट आईपीएल टीम बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि वे आगामी संस्करण में नीली जर्सी वाली इस टीम को सपोर्ट करने वाले हैं, क्योंकि इस टीम में उनके हम वतन और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक खेलते हैं.

बता दें कि स्टेन आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स और पुणे सुपर जायंट्स के लिए खेल चुके हैं. स्टेन ने कहा, “सभी टीम्स, लेकिन मुंबई इंडियंस इस बार भी काफी मजबूत नज़र आ रही है. क्विंटन डी कॉक भी मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं, इसलिए मैं उन्हें ही सपोर्ट करूंगा.”

इससे पहले स्टेन ने आईपीएल 2021 में नहीं खेलने का फैसला लिया था. टी20 टूर्नामेंट के 14वें संस्करण से पहले स्टेन ने ऐलान किया था कि वे संन्यास नहीं ले रहे हैं, बल्कि वे इस दौरान क्रिकेट के मैदान से दूर रहना चाहते हैं. स्टेन आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे.

स्टेन ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “एक छोटा सा संदेश सभी को ये बताने के लिए कि मैंने खुद को इस साल होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट के लिए आरसीबी टीम से अलग कर लिया है. मैं किसी और टीम के लिए नहीं खेलने जा रहा हूं, केवल उस समय के दौरान ब्रेक ले रहा हूं. मुझे समझने के लिए आरसीबी का शुक्रिया. नहीं, मैंने रिटायरमेंट नहीं लिया है.” 

Leave a comment