युजवेंद्र चहल ने उठाया मैदान पर लाइट जाने का फायदा, अफ्रीकी खिलाड़ी को मारी लात

रविवार को भारत (India)और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में तीन मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला का दूसरा मैच खेला गया, जिसे 16 रन से जीत कर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली है। इस मुकाबले के दौरान मैदान पर कुछ समय के लिए लाइट चली गई थी, जिसके कारण मैच को रोकना पड़ा था। मगर इसका फायदा भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने उठाया और वे दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) को लात मारते दिखाई दिए। यह वाकिया कैमरे में कैद हो गया और अब पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, युजवेंद्र चहल और तबरेज शम्सी दोनों ही अपनी टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में जब मैच रुका तो दोनों खिलाड़ी पानी लेकर मैदान पर पहुंचे थे। इस दौरान चहल मस्ती के मूड में नज़र आए और उन्होंने शम्सी को पीछे से लात मार दी।

गौरतलब है कि चहल और शम्सी दोनों स्पिनर आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के लिए एक साथ खेल चुके हैं। शम्सी 2016 से लेकर 2018 तक आरसीबी का हिस्सा थे।

T20 वर्ल्ड कप में भारत को मिले बुमराह जैसे 4 घातक गेंदबाज़ – Video

मैच कि बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव (61), केएल राहुल (57) , विराट कोहली (49) और रोहित शर्मा (43) की बेहतरीन पारियों की बदौलत मेजबानों के सामने 238 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था। मगर प्रोटियास टीम 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 221 रन बना सकी। दक्षिण अफ्रीका के तरफ से डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक ने अच्छी पारियां खेली थी, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं पाए।

Q. युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए कितनी टी20 आई खेले हैं?

A. 69

Leave a comment

Cancel reply