मैन ऑफ़ द मैच मिलने के बाद हैरान हुए केएल राहुल, कहा 'मैंने नहीं सूर्यकुमार यादव ने पलटा था गेम'

रविवार को भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन टी20 आई मुकाबलों की सीरीज का दूसरा मैच खेला गया, जिसे नीली जर्सी वाली टीम ने 16 रन से अपने नाम किया है। भारत की जीत के हीरो उसके बल्लेबाज रहे। स्टार बैटर सूर्यकुमार यादव (61), सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (57), रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली (49) और, कप्तान रोहित शर्मा (43) सभी ने बेहतरीन पारियां खेली। मुकाबले के बाद केएल राहुल को मैच ऑफ़ द मैच चुना गया। मगर यह अवार्ड मिलने पर वे काफी हैरान हुए और उन्होंने सूर्यकुमार यादव को इस सम्मान का असली हक़दार बताया।  

28 गेंदों में 57 रन बनाने वाले केएल राहुल ने मुकाबले के बाद कहा, “मैं हैरान हूं कि मुझे मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिल रहा है, यह सूर्यकुमार यादव को मिलना चाहिए था, क्योंकि उन्होंने ही मुकाबले का रुख बदला था।”

बता दें कि सूर्यकुमार ने 22 गेंदों में 5 चौकों और इतने छक्कों की मदद से 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 277.27 का रहा। उन्होंने विराट कोहली (49*) के साथ तीसरे विकेट के लिए 43 गेंद में 102 रन की साझेदारी की थी।

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए मेहमान टीम के सामने 20 ओवर में 238 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था। इसके जवाब में डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक ने अच्छी पारियां खेली, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। प्रोटियाज टीम 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 221 रन बना पाई थी।

T20 वर्ल्ड कप में भारत को मिले बुमराह जैसे 4 घातक गेंदबाज़ – Video

Q. सूर्यकुमार यादव की उम्र कितनी है?

A. 32 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply