sourav ganguly
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने साफ कहा है कि इंग्लैंड (England) दौरे से सिर्फ उन खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी, जो इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की स्कीम में हैं.

49 साल के सौरव गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कहा, “राहुल द्रविड़ (टीम इंडिया के मुख्य कोच) इसे देख रहे हैं. वे सिर्फ सेटल खिलाड़ियों को ही खिलाने की योजना बना रहे हैं. संभवत: अगले महीने इंग्लैंड दौरे से हम उन खिलाड़ियों के साथ खेलना शुरू करेंगे, जिनके अक्टूबर में टी20 विश्व कप में खेलने की संभावना है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 आई सीरीज में टीम इंडिया में सभी युवा खिलाड़ी खेल रहे हैं. इस टीम की कप्तानी स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के हाथों में है. वहीं, इस महीने दो मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के लिए आयरलैंड दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया की कमान धाकड़ ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. दूसरी तरफ, अगले महीने भारत की सीनियर टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है, जबकि आईसीसी टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें – IPL 2023: सौरव गांगुली ने बताया, अगले साल कैसे होगा आईपीएल का आयोजन?

इससे पहले नीली जर्सी वाली टीम को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 आई सीरीज खेलनी है. इसके अलावा टीम इंडिया को टी20 फोर्मेट वाले एशिया कप में भी शिरकत करनी है. अब देखने वाली बात यह होगी कि कौन-कौन से खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलती है. हालांकि, गांगुली ने कह दिया है कि इंग्लैंड दौरे से भारतीय टीम के खिलाड़ियों को लेकर कोई प्रयोग नहीं किए जाएंगे.

Leave a comment

Cancel reply