ganguly crictoday
'IPL पैसों के लिए नहीं, बल्कि हुनर के बारे है' BCCI अध्यक्ष ने क्यों दिया है ऐसा बयान?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मीडिया राइट्स की नीलामी समाप्त हो गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को आईपीएल 2023-27 के लिए बंपर कमाई हुई है, जहां कुल बोली का आंकड़ा 48 हज़ार करोड़ के पार चला गया. यह ऑक्शन तीन दिनों तक चला, जिसमें 4 पैकेज शामिल थे. इसके बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि आईपीएल सिर्फ पैसों के बारे में नहीं है, बल्कि यह खिलाड़ियों की प्रतिभा के बारे में है. साथ ही दादा ने कहा कि लीग की ई-नीलामी ने दिखाया कि हमारे देश में खेल कितना मजबूत है.

49 साल के सौरव गांगुली ने कहा, “खेल कभी सिर्फ पैसे के बारे में नहीं रहा. यह प्रतिभा के बारे में है. आईपीएल ई-नीलामी ने दिखाया है कि हमारे देश में खेल कितना मजबूत है. सभी युवा खिलाड़ियों को अपनी क्षमता और टीम इंडिया को उच्चतम स्तर पर ले जाने के लिए ये आंकड़े सबसे बड़ी प्रेरणा होने चाहियें.”

इसके अलावा सौरव गांगुली ने उन सभी को धन्यवाद दिया है, जिन्होंने आईपीएल को सफल बनाने में बोर्ड की मदद की.

यह भी पढ़ें – IPL 2023: सौरव गांगुली ने बताया, अगले साल कैसे होगा आईपीएल का आयोजन?

उन्होंने आगे कहा, “खेल इस देश में एक धर्म है. उन प्लेयर्स और एडमिनिस्ट्रेटर्स को मेरा विशेष धन्यवाद, जो पिछले 50 सालों में उस वक्त खेल से जुड़े जब इस खेल में कुछ भी नहीं था. खासकर सभी प्रशंसकों और समर्थकों का धन्यवाद, जिन्होंने स्टेडियमों में आकर और टीवी सेटों के सामने बैठकर हमारा उत्साह बढ़ाया.”

Leave a comment

Cancel reply