pant saha
विश्व कप विजेता भारतीय दिग्गज का फरमान, 'पंत को टीम से बाहर करो और साहा को वापस लाओ'

भारतीय (India) टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मदन लाल (Madan Lal) ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत को कुछ समय के लिए टेस्ट टीम से बाहर कर देना चाहिए और उनकी जगह ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की सेवाएं लेनी चाहियें.

बता दें कि पंत पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से गुज़र रहे हैं, जहां वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक भी बार बड़ी पारी खेलने में असफल रहे हैं.

70 साल के मदन लाल ने टीवी टुडे नेटवर्क से बातचीत करते हुए कहा, “एक ब्रेक से ऋषभ पंत को कैसे बल्लेबाजी करनी है? उसके बारे में सोचने में मदद मिलेगी. उन्हें एक ब्रेक दिया जाना चाहिए. आपके पास ऋद्धिमान साहा, जैसा समझदार बल्लेबाज है और बहुत अच्छा विकेटकीपर है.”

यह भी पढ़ें | क्या मौजूदा समय में टेस्ट प्रारूप में टीम इंडिया के पास है सबसे खतरनाक पेस अटैक?

1983 विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने कहा, “पंत को तय करना है कि वह टेस्ट क्रिकेट में कैसे बल्लेबाजी करना चाहते हैं. अगर उनके मन में कोई शंका है तो बेहतर है कि उन्हें ब्रेक दे दिया जाए. वह मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन आप इस तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं. आपको टीम के लिए बल्लेबाजी करनी होगी न कि अपने लिए.”

गौरतलब है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछली 13 टेस्ट पारियों में महज 250 रन बटोरे हैं. इस दौरान उन्होंने एक महज अर्धशतक जड़ा है. ऐसे में पंत की फॉर्म टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय बनी होगी.

Leave a comment

Cancel reply