'टी20 क्रिकेट में राज करेगा', इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने ऋषभ पंत की तारीफ में पढ़े कसीदे

महज़ 24 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया के लिए कई मुकाबलों में मैच का रुख पलटने वाली पारियां खेल चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ भी एजबेस्टन टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में शानदार शतक जमाया था। पंत टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में तो अपना स्तर लगातार ऊंचा करते जा रहे हैं, लेकिन लिमिटेड क्रिकेट में खासतौर पर टी20 में उनकी फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। हालांकि, इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज़ डैरेन गॉफ़ (Darren Gough) का मानना है कि पंत टी20 क्रिकेट में भी जल्द ही धमाल मचाने वाले हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम (Cricket.com) को दिए इंटरव्यू में 52 साल के गॉफ़ ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा, “ऐसा हो ही नहीं सकता कि पंत भारत के लिए टी20 क्रिकेट में अगले 3, 4, 5, 6, या 7 सालों में रन ना बनाए। वो टी20 क्रिकेट में राज करेगा। वो काफी प्रतिभाशाली है और उसके लिए कोई भी बॉउंड्री बड़ी नहीं है। वो बॉल को बहुत जोर से हिट करता है।”

इंग्लैंड के लिए 58 टेस्ट और 159 एकदिवसीय मुकाबले खेलने वाले गॉफ़ ने ऋषभ की इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी की भी जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है वो काफी गंभीर प्रतिभा है। आप उसे बल्लेबाज़ी करते देख कैसे एन्जॉय नहीं कर सकते? उन्होंने उच्च स्तर की गेंदबाज़ी के सामने कमाल की बल्लेबाज़ी की है।”

गॉफ़ ने आगे कहा, “जरा इंग्लैंड की गेंदबाज़ी देखिए, इनके पास 2 लोग हैं एंडरसन और ब्रॉड, जिनके पास 1200 विकेट्स हैं। बेन स्टोक्स हैं, जिनकी गेंदबाज़ी को टेस्ट क्रिकेट में कम आंका गया है। साथ ही पॉट्स हैं, जो सिख रहा है, लेकिन उन्होंने भी बेहतरीन गेंदबाज़ी की।”

गौरतलब है कि ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट कि पहली पारी में भारत को मुश्किल से निकालते हुए शानदार शतक जमाया था। उन्होंने महज़ 111 गेंदों में 146 रन की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें 20 चौके और 4 छक्के शामिल थे।

Q. ऋषभ पंत के नाम टेस्ट क्रिकेट में कितने शतक हैं?


A. 5

Leave a comment

Cancel reply