Ramiz raja
पाकिस्तान में फिर बंद होगा इंटरनेशनल क्रिकेट?, PCB अध्यक्ष को मिली जान से मारने की धमकी

2009 में श्रीलंका (Shri Lanka) क्रिकेट टीम पर हुए हमले के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) में लम्बे समय तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बंद था। कोई भी इंटरनेशनल टीम अपनी जान को जोखिम में डालकर पाकिस्तान नहीं जाना चाहती थी। हालांकि, पिछले कुछ समय में ऑस्ट्रेलिया (Australia) और वेस्टइंडीज (West Indies), जैसी बड़ी टीमों ने पाकिस्तान दौरे पर जाकर साबित किया कि वहां सब कुछ सामान्य है। मगर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज़ राजा (Ramiz Raja) की सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा खुलासा किया गया है।

दरअसल, पीसीबी (PCB) के अध्यक्ष रमीज़ राजा को जान से मारने की गंभीर धमकी दी गई है। पीसीबी के एक गोपनीय सूत्र ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए यह जानकारी दी। सूत्र ने बताया कि यह बात रमीज़ ने पाकिस्तान के खेल मामलों की नेशनल असेंबली कमेटी से कही है। रमीज़ ने कहा कि उन्होंने अपने आने जाने की भी खास व्यवस्था की है, जिसमें बुलेट प्रूफ कार भी शामिल है।

सूत्र ने रमीज़ के बयान के बारे में आगे बताया, “रमीज़ ने कहा है कि वो बुलेट प्रूफ गाड़ी के अलावा बोर्ड पर किसी भी तरह का वित्तीय बोझ नहीं डालते हैं। वो सिर्फ नियमों के तहत अध्यक्ष को मिलने वाले दैनिक भत्ते, होटल और यात्रा के खर्च का इस्तेमाल करते हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में प्रधानमंत्री बदलने के साथ ही क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष भी बदला जाता था, लेकिन इस बार ऐसा होता हुआ नहीं दिख रहा है। सूत्र ने बताया कि पिछले सितम्बर से कार्यभार संभालने वाले रमीज़ के काम से बोर्ड के अधिकांश सदस्य खुश हैं और उन्होंने रमीज़ की अध्यक्षता में टीम के प्रदर्शन की सराहना की है।

Q. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप कब जीता था?


A. 1992

Leave a comment

Cancel reply