Rohit Sharma Crictoday
ICC विश्व कप 2023 को लेकर क्या बोले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) के एक बयान ने भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में खटास और बढ़ा दी है। शाह का कहना है कि टीम इंडिया अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2022 में हिस्सा लेने वहां नहीं जाएगी। इसके बाद हरी जर्सी वाली टीम के कई पूर्व खिलाड़ियों ने जय शाह के बयान की कड़ी आलोचना की है। मगर, जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस विषय पर सवाल किया गया तो उन्होंने अपना पल्ला झाड़ लिया।

35 साल के रोहित शर्मा ने भारत-पाकिस्तान मैच से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “भारत पाकिस्तान का दौरा करेगा या नहीं, इस मुद्दे पर अभी बात करने का कोई मतलब नहीं है। बीसीसीआई को इसका फैसला करने दो। मैं फिलहाल यहां टी20 विश्व कप पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।”

टीम इंडिया को टी20 विश्व कप 2022 में अपना पहला मुकाबला रविवार, 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान में खेलना है। इसी वर्ष सितम्बर में संपन्न हुए एशिया कप 2022 में भी दोनों टीमों का दो बार आमना सामना हुआ था, जिसमें से दोनों को एक-एक मैच में जीत हासिल हुई थी। ऐसे में फैंस इस बार भी एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं।

Q. एशिया कप 2022 किसने जीता था?

A. श्रीलंका।

वर्ल्ड कप में नहीं होगा भारत-पाकिस्तान का मैच  – Video

Leave a comment

Cancel reply