dhawan gill
'उनमें रोहित शर्मा की झलक नज़र आती है' धवन ने की टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज की तारीफ

टीम इंडिया (Indian) के कार्यवाहक कप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने स्टार ओपनर शुभमन गिल (Shubhman Gill) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि शुभमन में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की झलक नज़र आती है. भारत ने बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में बारिश से प्रभावित तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) को 119 रन से हराते हुए सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. शुभमन गिल बल्ले से भारत के लिए स्टार रहे. उन्होंने 98* रन की नाबाद पारी खेली. 22 साल के शुभमन गिल को तीनों एकदिवसीय मैचों में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. गिल ने पहले एकदिवसीय मैच में 64 रनों की पारी खेली थी और फिर दूसरे वनडे में वे सात रन से अपने अर्धशतक से चूक गए थे.

36 साल के शिखर धवन ने कहा, “उसके पास एक बहुत अच्छी तकनीक है और वह एक बहुत ही उत्तम दर्जे का बल्लेबाज है. आप देख सकते हैं कि उसे जो स्पर्श मिला, मुझे लगता है कि उसमें रोहित का थोड़ा सा स्पर्श है, जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है, उसके पास बहुत समय है, उसने (आज) 98 रन बनाए.”

उन्होंने आगे कहा, “वह जानता था कि उन 50 को 90 में कैसे बदलना है. हम दोनों ने तीन मैचों में दो 100+ पार्टनरशिप की, यह एक बहुत अच्छा संकेत है, जिस तरह से हमने पहले 10 ओवरों को संभाला, उनका गेंदबाजी आक्रमण, वह बहुत अच्छा था.”

गौरतलब है कि इस वर्षा बाधित मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 36 ओवरों में 226/3 का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन विंडीज टीम 26 ओवरों में महज 137 रन पर सिमट गई. भारत के लिए युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने, जहां चार विकेट अपने नाम किए. वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें – वेस्टइंडीज का वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ करने के बाद कप्तान धवन ने की युवा खिलाड़ियों की तारीफ

Q, शुभमन गिल कितने साल के हैं?

A. 22

Leave a comment

Cancel reply