WI vs IND: धमाकेदार जीत के बावजूद पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने उठाए द्रविड़ और रोहित की रणनीति पर सवाल

भारतीय टीम (Team India) ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच को 68 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया है। इस मुकाबले के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम में अजीबो गरीब प्रयोग किये गए, जिसे देख पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की रणनीति पर सवाल खड़े किए हैं।

इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मगर, जब कप्तान रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव भारतीय पारी की शुरुआत करने मैदान पर उतरे, तो हर कोई हैरान रह गया।

मोहम्मद कैफ ने मैच खत्म होने के बाद फैनकोड के कार्यक्रम में इसी विषय पर चर्चा करते हुए कहा, “यह जो कुछ हुआ मुझे बिल्कुल समझ नहीं आया। अगर आप ऋषभ पंत को 2-3 मैचों से बतौर ओपनर खिला रहे हैं, तो आपको आज भी वही करना चाहिए था। उन्हें कम से कम पांच मौके तो दीजिए। कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ की रणनीति रहती है कि वो खिलाड़ियों को कम से कम 5-6 मुकाबलों में पूरा समर्थन करते हैं। परन्तु, पंत के साथ ऐसा नहीं हुआ।”

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, “सूर्यकुमार यादव की भूमिका है कि वो वो पारियों को बीच में संभाले और खेल को फिनिशिंग टच दें। उनका रोल रहा है कि वो नंबर चार पर आकर बल्लेबाजी करें, जब कोहली और राहुल आउट हो चुके हों। मगर पंत पर प्रयोग किए जा सकते हैं। वहीं, ईशान किशन भी मौके का इंतजार कर रहे हैं।”

Leave a comment

Cancel reply