ZIM vs IND: टीम इंडिया को लगा झटका, ज़िम्बाब्वे दौरे से बाहर हुआ स्टार ऑलराउंडर

शुक्रवार को वेस्टइंडीज (West Indies) और भारत के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए बुरी खबर आई है। भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को घुटने पर गंभीर चोट लगी है और उनका विंडीज टीम के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में खेलना तय नहीं है।

टीम इंडिया यह वनडे सीरीज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नेतृत्व में खेल रही है। इंग्लैंड दौरे पर गए रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में अगर रविंद्र जड़ेजा भी चोट के चलते नहीं खेल पाते हैं, तो ये भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका होगा।

जड़ेजा की चोट पर अपडेट देते हुए कप्तान शिखर धवन ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “फ़िलहाल उन्हें कुछ परेशानी है। इसलिए, हमें नहीं पता कि वो पहले वनडे में खेलेंगे या नहीं। उनके अलावा हमारे पास सिराज हैं, प्रसिद्ध हैं और बेहतरीन तेज गेंदबाजी है। स्पिनर डिपार्टमेंट में अक्षर हैं, युजवेंद्र हैं। हमारे पास एक अच्छी गेंदबाजी यूनिट है और यह प्रभावशाली सिद्ध होगी।”

33 साल के स्पिनर ने भारत के लिए एकदिवसीय मुकाबलों में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। टीम इंडिया के लिए खेले 171 वनडे मैचों में उन्होंने 4.92 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 189 विकेट चटकाए हैं। वहीं, जड़ेजा ने 32.63 की औसत से 2447 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 13 अर्धशतक भी निकले हैं।

Q. रविंद्र जड़ेजा ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू मुकाबला कब खेला था?


A.
8 फरवरी 2009 (v श्रीलंका)

Leave a comment

Cancel reply