hasan ali
पाकिस्तान ने एशिया कप 2022 के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम, धाकड़ पेसर को नहीं मिली जगह

पाकिस्तान (Pakistan) चयनकर्ताओं ने इस महीने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाने वाले एशिया कप (Asia Cup) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम हरी जर्सी वाली टीम की कमान संभालेंगे, जबकि स्टार ऑलराउंडर शादाब खान उपकप्तान की भूमिका में नज़र आएंगे. वहीं, दिग्गज पेसर हसन अली के स्थान पर तेज गेंदबाज नसीम शाह को टीम में शामिल किया गया है, जबकि शाहीन शाह अफरीदी को भी टीम में बरकरार रखा गया है.

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “हसन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक दिया गया है और उनकी जगह नसीम शाह को लिया गया है. वह तेज हैं और तेज गेंदबाजी विभाग को और गति दे सकते हैं, जिसमें पहले से ही हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी और शाहनवाज हैं.”

खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण शिविर लाहौर में 6-11 अगस्त तक चलेगा. इस दौरान वे 50 ओवर के दो मैच भी खेलेंगे. टीम 12 अगस्त को तड़के एम्स्टर्डम के लिए रवाना होगी. टी20 आई खिलाड़ी 22 अगस्त को एसीसी टी20 एशिया कप के लिए दुबई में टीम में शामिल होंगे. एशिया कप 2022 का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर 2022 के बीच संयुक्त अरब अमीरात में होगा.

एसीसी टी20 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है –

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर.

यह भी पढ़ें – Asia Cup 2022 का पूरा कार्यक्रम, 28 अगस्त को दुबई में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच

Q. एशिया कप 2022 कहां खेला जाएगा?

A. UAE

Leave a comment

Cancel reply