Virat Kohli icc
इसके अलावा दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बताया कि उन ढाई सालों में उन्होंने बहुत कुछ सीखा है. मैदान पर आक्रामक तरीके से जश्न मनाना अब अतीत हो चुका है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आए दिन नए नए रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं. कोहली को उनका आक्रामक स्वभाव उन्हें सबसे अलग बनाता है. विराट अब आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) में भारत की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि अब उन्होंने अपने अग्रेसन को लेकर बड़ा बयान दिया है. पूर्व भारतीय कप्तान इस विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे और टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने का प्रयास करेंगे. बता दें कि भारत अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगा.

आईसीसी (ICC) से बातचीत के दौरान कोहली ने कहा, “पिछले समय में वे जब खराब दौर से गुजर रहे थे, तो उस वक्त से भी उन्होंने काफी कुछ सीखा. इसके अलावा दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बताया कि उन ढाई सालों में उन्होंने बहुत कुछ सीखा है. मैदान पर आक्रामक तरीके से जश्न मनाना अब अतीत हो चुका है. कई लोगों ने उनके इस तरीके के आक्रामक स्वभाव को लेकर सलाह दी कि 35 वर्षीय ये गलत कर रहे हैं और उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए. इसके अलावा विराट ने बताया कि, जब वे खराब दौर से गुजर रहे थे, तो अपने पुराने विडियोज देखे और ये भी देखा कि वे कहां गलती कर रहे हैं.”

बता दें कि विराट ने 70 शतक तो बहुत तेजी से लगाए थे लेकिन 71वें शतक के लिए उन्हें 1020 दिनों तक इंतजार करना पड़ा था. उन्होंने 2022 में खेले गए एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर अपने सेंचुरी के सूखे को खत्म किया था. कोहली अब वनडे क्रिकेट में 47 शतक लगा चुके हैं और उम्मीद है कि मार्की टूर्नामेंट में वे भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ेंगे और भारत को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे.