विराट का बचाव करते हुए गावस्कर ने रोहित पर दे दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड (England) के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट और फिर दो टी20 आई में फ्लॉप होने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम से ड्रॉप करने की चर्चा ज़ोरों पर है। कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग, और वेंकटेश प्रसाद जैसे पूर्व दिग्गज भी इस बात पर सहमति जता चुके हैं, लेकिन इन सब के विपरीत भारतीय टीम (Team India) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) कोहली के बचाव में उतरे हैं।

स्पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा, “मुझे समझ नहीं आता, जब रोहित शर्मा रन नहीं बनाते तब कोई कुछ नहीं कहता। दूसरे खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही है। एक कहावत है, फॉर्म अस्थायी है परन्तु क्लास स्थायी है।” उन्होंने आगे कहा, “देखिए, जिस तरह का खेल आजकल (टी20आई में) खेला जा रहा है, जहां आपको पहली गेंद से ही बल्ला घुमाना है इसमें या तो आप पास होंगे या फेल।”

कोहली के एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी पर दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “मुझे लगता है यह वनडे सीरीज सही समय पर आई है। यह उनके नेचुरल खेल के साथ सटीक बैठता है। टेस्ट क्रिकेट की तरह यहां आपको सेट होने का पर्याप्त समय मिलता है।”

73 साल के पूर्व दिग्गज ने कोहली का बचाव करते हुए आगे कहा कि अभी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान होने में काफी समय है। कोहली के पास ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में लौटने के कई मौके हैं।

Q. कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?


A.
43

Leave a comment

Cancel reply