इंग्लैंड में धमाल मचाएगा सीनियर भारतीय तेज गेंदबाज, काउंटी टीम के साथ हुआ करार

टीम इंडिया (Team India) के सीनियर तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को पहले श्रीलंका के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज और फिर इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया। वहीं एकदिवसीय और टी20 टीम से तो उन्हें काफी समय पहले ड्रॉप कर दिया गया था। ऐसे में 34 साल के उमेश ने अब इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है।

मिडलसेक्स काउंटी टीम (Middlesex County Team) ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट साझा कर इसकी जानकारी दी। काउंटी टीम ने अपनी पोस्ट में लिखा, “उमेश स्वागत है। मिडलसेक्स क्रिकेट को ये जानकारी साझा करने में बेहद ख़ुशी हो रही है कि भारतीय अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी उमेश यादव के साथ काउंटी चैंपियनशिप के बाकी बचे हुए मुकाबलों और रॉयल लंदन कप खेलने के लिए करार किया गया है।”

आपको बता दें उमेश ने भारत के लिए खेले 52 टेस्ट मैचों में 158 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 75 एकदिवसीय मुकाबलों में उनके नाम 106 विकेट हैं। टी20 आई की बात करें तो दाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ ने टीम इंडिया के लिए महज़ 7 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने 9 विकेट लिए हैं।

गौरतलब है कि उमेश यादव ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट 2022 की शुरुआत में 11 जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था। जबकि, यादव ने आखिरी बार नीली जर्सी में कोई मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी 2019 को टी2o फॉर्मेट में खेला था।

Q. उमेश यादव में भारत के लिए पहला इंटरनेशनल मुकाबला कब खेला था?


A.
28 मई 2010 (v ज़िम्बाब्वे)

Leave a comment

Cancel reply