ashwin marnus
कौन सी बात अश्विन को दुनिया का सबसे अलग गेंदबाज बनाती है? लाबुशेन ने रखी अपनी बात

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के धाकड़ बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने अश्विन को ज़बरदस्त गेंदबाज बताया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि अश्विन हमेशा सोचते हैं कि वे विपक्षी बल्लेबाजों को कैसे आउट कर सकते हैं. मार्नस ने बताया कि कौन सी ऐसी बात है, जो अश्विन को दुनिया का सबसे अलग गेंदबाज बनाती है.

27 साल के कंगारू बल्लेबाज ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा, “अश्विन का रिकॉर्ड इतना अच्छा होने का कारण यह है कि वह मैच के जबरदस्त थिंकर हैं, इसलिए वे हमेशा सोचते हैं कि वे आपको कैसे आउट कर सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “और फिर वह अपना प्लान बनाने लगते हैं. यही उन्हें वास्तव में अच्छा बनाता है. अब सभी गेंदबाज ऐसे नहीं होते हैं. ऐसे कुछ गेंदबाज हैं जिनके पास वास्तव में अच्छी गेंदें है और वे वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन आपको आउट करने की सोच यह एक अलग स्किल है.”

गौरतलब है कि रविचंद्रन अश्विन की गिनती दुनिया के सबसे घातक फिरकी गेंदबाजों में की जाती है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम कई बड़ी उपलब्धियां दर्ज हैं. अश्विन साल 2021 में सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट व‍िकेट लेने गेंदबाज थे. उन्होंने 9 टेस्‍ट मैच में 54 विकेट हासिल किए थे. इस दौरान उन्होंने तीन बार एक मैच में 5 व‍िकेट चटकाए.

Leave a comment

Cancel reply