'क्या होता अगर विराट कोहली इंग्लिश प्लेयर होते?', ग्रीम स्वान ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला लम्बे समय से खामोश है। ऐसे में पूर्व भारतीय दिग्गजों से लेकर तमाम मीडिया हाउस, उन्हें टीम से ड्रॉप करने की चर्चा कर रहे हैं। इस घटनाक्रम पर अब पूर्व दिग्गज इंग्लिश गेंदबाज ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि अगर कोहली इंग्लैंड (England) के खिलाड़ी होते तो वो क्या करते?

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के एक कार्यक्रम में स्वान ने कहा, “अगर आपको विराट जैसा कोई खिलाड़ी मिल जाता है या अगर वो इंग्लिश प्लयेर होते और मैं इंग्लिश मीडिया होता, तो मैं कहता हमें उन पर नरम होने की जरुरत है। हमें अपने स्टार खिलाड़ी से दबाव कम करने की जरुरत है, जिससे वो अच्छा प्रदर्शन कर सकें। नाकि उन पर बेवजह का अतिरिक्त दबाव बनाना चाहिए।”

‘क्या होता अगर विराट कोहली इंग्लिश प्लेयर होते?’, ग्रीम स्वान ने दिया बड़ा बयान

43 साल के स्वान ने आगे कहा, “अगर आप विराट कोहली को अपनी टीम में चाहते ही नहीं हैं, तो उन पर ऐसे ही दबाव बनाते रहिये या अगर आप अपने इस खिलाड़ी की कद्र करते हैं, तो उन पर थोड़ा नरम रुख रखिये।”

गौरतलब है कि आईपीएल में खराब प्रदर्शन करने वाले कोहली को इंग्लैंड दौरे से पहले आराम दिया गया था, ताकि वो इस दौर में वापसी कर सकें। मगर कोहली पहले एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में बुरी तरफ फ्लॉप हुए और फिर अंग्रेज़ों के खिलाफ दो टी20 आई मुकाबलों में भी उनका बल्ला नहीं चल सका।

Q. विराट कोहली की एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ पारी क्या है?


A.
183 (v पाकिस्तान)

Leave a comment

Cancel reply