warne thailand police

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का शुक्रवार को 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वे थाईलैंड में मौजूद थे. बताया जा रहा है कि वॉर्न एक विला में मौजूद थे और उन्हें वहां अचेत पाया गया.

जानकारी के मुताबिक, वॉर्न के साथ थाईलैंड में कोह समूह के प्राइवेट विला में तीन दोस्त भी थे, जिन्होंने कंगारू गेंदबाज की 20 मिनट तक जान बचाने की कोशिश की थी, लेकिन वे कामयाबी हासिल नहीं कर सके. उनके साथ कुछ डॉक्टर भी थे. यह जानकारी मामले की जांच कर रही थाईलैंड पुलिस ने दी है. इससे पहले वॉर्न की मौत की पुष्टि उनके मैनेजमेंट ने कर दी थी. आजतक की
एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है.

पुलिस के अनुसार, वॉर्न और उनके तीन अन्य दोस्त एक प्राइवेट विला में रुके हुए थे. इस दौरान रात के समय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जब नीचे आए तो एक दोस्त उन्हें देखने के लिए गया था. ऐसे में वॉर्न बेहोश अवस्था में मिले. तभी उन्होंने वॉर्न की CPR यानी कार्डियो पल्मोनरी रिससिटैशन (Cardiopulmonary Resuscitation) के ज़रिए जान बचाने की कोशिश की और एम्बुलेंस को भी फोन किया.

इसके बाद वॉर्न को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें 5 मिनट तक सीपीआर दी गई, लेकिन शेन की जान नहीं बचाई जा सकी. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मारिस पायने ने कहा है कि वॉर्न की बॉडी को वतन लाने की कोशिश की जा रही है. साथ ही उन्होंने वॉर्न के दोस्तों से भी बात की.

Leave a comment

Cancel reply