Nicholas Pooran
'हार कर भी जीत गया वेस्टइंडीज' पहले वनडे में शिकस्त के बाद बोले कप्तान पूरन

शुक्रवार को त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया (India) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 3 रनों से पराजित कर दिया. मैच में हारने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने कहा कि वे हार कर भी जीतने जैसा महसूस कर रहे हैं.

पूरन ने कहा, ”हारकर भी जीतने जैसा महसूस हो रहा है, क्योंकि हम पूरे 50 ओवर खेलने में सफल रहे. हम लगातार ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं. आशा करता हूं कि वक्त के साथ हम और बेहतर होते जाएंगे. फिलहाल, हमारी नजरें अभी पूरी सीरीज पर हैं.”

भारत की तरफ से कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन ने जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 99 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल थे. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. हालांकि, वे अपने शतक से महज 3 रन से चूक गए. नीली जर्सी वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 308 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 305 रन ही बना सकी.

वहीं, मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन 26 गेंदों में 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उनका विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मिला.

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब दिलाना चाहते हैं शिखर धवन

Q. निकोलस पूरन ने वनडे में कब डेब्यू किया था?

A. 2019

Leave a comment

Cancel reply