waqar younis mohammad asif crictoday
'वक़ार यूनुस ने मेरा करियर बर्बाद कर दिया' पाकिस्तान के दिग्गज बैटर ने पूर्व कप्तान पर लगाया बड़ा आरोप

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के स्टार बल्लेबाज अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) ने पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज वक़ार यूनुस (Waqar Younis) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. शहजाद का मानना है कि उनका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर ख़त्म करने के लिए वक़ार ज़िम्मेदार हैं.

30 साल के अहमद शहजाद ने एक इंटरव्यू में कहा, “मैंने स्वयं वह रिपोर्ट नहीं देखी, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने मुझे बताया कि यह टिप्पणी मेरे बारे में की गई है, लेकिन मेरा मानना है कि इस तरह की बातों पर आमने-सामने चर्चा होनी चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं उन चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हूं. फिर हम देखेंगे कि कौन सही है और कौन गलत. उनकी वजह से मेरा करियर बर्बाद हुआ. यह एक पूर्व नियोजित तरीका था. वह एक तीर से दो शिकार करना चाहते थे.”

बता दें कि एक समय शहजाद को पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य के रूप में देखा जाने लगा था, लेकिन उन्हें वह सफलता नहीं मिल पाई. धीरे-धीरे पाकिस्तान टीम से उनका स्थान गायब होता चला गया. शहजाद साल 2019 में आखिरी बार पाकिस्तान के लिए खेले थे. वह साल 2017 के बाद से टेस्ट और वनडे मैच नहीं खेले हैं.

यह भी पढ़ें – ‘अगर रन नहीं बनाओगे तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें’ कपिल ने विराट की लगाई क्लास

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट मुकाबलों में 40.91 के औसत से 982 रन बनाए हैं. इसके अलावा शहजाद के नाम पर 81 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में 32.56 के एवरेज से 2605 रन दर्ज हैं. उन्होंने टी20 आई में 59 मुकाबलों में 25.80 के औसत से 1471 रन बटोरे हैं.

Q. अहमद शहजाद ने अपना सबसे पहला वनडे मैच कब खेला था?

A. 2009 में

Leave a comment

Cancel reply