virat kohli india
'विराट कोहली को क्रिकेट से ब्रेक नहीं लेना चाहिए', पाकिस्तानी स्पिनर का बयान

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारतीय (Indian) दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि कोहली को ज़्यादा से ज़्यादा अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर विराट को अगले दो-तीन साल तक खेलते रहना है तो फिर उन्हें शानदार प्रदर्शन करना होगा और रन बनाने होंगे. कनेरिया को लगता है कि पूर्व भारतीय कप्तान को ब्रेक नहीं लेना चाहिए.

41 साल के दानिश कानेरिया ने टीवी टुडे से बात करते हुए कहा, “काफी कुछ हो चुका है. मुझे ऐसा लगता है कि अब उनको क्रिकेट पर थोड़ी ज्यादा ध्यान लगाने की जरूरत है. उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है. अगर, जो उनको अगले दो तीन साल तक आगे खेलते रहना है तो फिर प्रदर्शन करके दिखाना होगा.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि इंटरनेशनल मैच ना खेलकर उन्होंने बहुत बड़ी गलती की है. मेरे ख्याल से उनको कुछ आइपीएल के मुकाबलों को छोड़ देना चाहिए था, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट से कभी भी ब्रेक नहीं लेना चाहिए था.”

विराट कोहली फिलहाल ब्रेक पर हैं और अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. हालांकि, उन्हें 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले टी20 एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है. यह भी सच है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज अपने समय के सबसे खराब दौर से गुज़र रहे हैं. उन्होंने पिछले ढाई सालों से एक भी शतक नहीं बनाया है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक जड़ने वाले कोहली ने अपनी आखिरी सेंचुरी साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ बनाई थी.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली बहुत जल्द फॉर्म में वापसी करेंगे’, दिग्गज कोच का बयान

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक किस के खिलाफ बनाया था?

A. बांग्लादेश के

Leave a comment

Cancel reply