Ashes Series 2021
पोंटिंग की भविष्यवाणी, बताया टी20 विश्व कप में कौन सी दो टीमें खेलेंगी फाइनल और कौन बनेगा विजेता?

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इस साल खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने उन दो टीम्स का नाम बताया है, जो इस बार फाइनल में प्रवेश कर सकती हैं. पूर्व दिग्गज बल्लेबाज का मानना है कि इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला खेला जा सकता है. साथ ही उन्होंने प्रेडिक्शन करते हुए कहा कि पीली जर्सी वाली टीम भारत को हराकर अपने खिताब का बचाव करने में सफल रहेगी.

47 साल के रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यु पर कहा, “मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया, टी20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल खेलने वाली दो टीमें होंगी और मुझे बस इतना कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल में भारत को हरा देगी.”

उन्होंने आगे कहा, “मौजूदा चैंपियन के पास घरेलू परिस्थितियां हैं और यह एक ऐसी चीज है, जो पिछले विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत को उल्लेखनीय नहीं बनाता, लेकिन उनके लिए यह थोड़ा अच्छा है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टूर्नामेंट का सातवां संस्करण 16 अक्टूबर को क्वालिफिकेशन राउंड के साथ शुरू होने वाला है, जो कि ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. इससे पहले कंगारुओं ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप के खिताब पर कब्ज़ा जमाया था.

यह भी पढ़ें – VIDEO – मार्नस लाबुशेन ने ‘ऊबड़-खाबड़’ पिच पर खेला क्रिकेट, लगाए दनादन शॉट्स

Q. रिकी पोंटिंग के पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कितने शतक हैं?

A. 71

Leave a comment

Cancel reply