umran waqar crictoday
'उमरान मलिक मुझे वक़ार युनुस की याद दिलाते हैं' ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज तेज गेंदबाज का बयान

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने भारतीय (Indian) युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि वे उमरान के बड़े फैन हैं और उनके पास काफी गति है. कंगारू पेसर ने मलिक की तुलना पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज तेज गेंदबाज वक़ार युनुस से की है.

45 साल के ब्रेट ली ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा, “मैं उमरान मलिक का फैन हूं. मुझे लगता है कि उमरान मलिक के पास काफी गति है. वह एक प्रतिस्पर्धी गेंदबाज हैं. वह एक शीर्ष व्यक्ति हैं, जो अतीत में बहुत से तेज गेंदबाजों की तरह दौड़ते हैं. मेरे दिमाग में उनके जैसे गेंदबाज वकार यूनुस का नाम आता है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वकार को पाकिस्तान के ही नहीं, बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में गिना जाता है. उन्होंने 87 टेस्ट में 373 और 262 वनडे मुकाबलों में 416 विकेट चटकाए हैं.

वहीं, दूसरी तरफ उमरान मलिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में अपनी शानदार गेंदबाजी के बलबूते खूब वाह-वाही बटोरी. उन्होंने 14 मुकाबलों में 22 विकेट चटकाए और वे टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वालों के मामले में चौथे स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें – ब्रायन लारा ने अपने हमवतन दिग्गज पेसर से कर डाली भारतीय स्पीडस्टर उमरान मलिक की तुलना

इतना ही नहीं, दाएं हाथ के इस पेसर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है.

Leave a comment

Cancel reply