उमरान मलिक विकेट सेलिब्रेट करते हुए
अपने पहले ही मैच में उमरान मलिक ने मचाया धमाल, तेज रफ़्तार गेंदों से कीवियों पर बरपाया कहर

भारतीय युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) और भारत (India) के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क में जारी तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के लिए एकदिवसीय प्रारूप में डेब्यू किया है। पहले ही मैच में उमरान ने अपनी तेज रफ़्तार गेंदों से कीवी बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए हैं।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को भले ही नेट्स पर लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउदी जैसे गेंदबाजों को खेलने का अनुभव है। मगर 23 साल के उमरान की 150+ किमी प्रतिघंटे की रफ़्तार वाली गेंदों का जवाब उनके पास नजर नहीं आ रहा है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने कोटे के पूरे 10 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 6.60 की इकॉनमी से 66 रन खर्च करते हुए 2 विकेट झटके हैं। उमरान ने डेवोन कॉनवे (24) और डेरिल मिशेल (11) को पवेलियन वापस भेजा।

अमित मिश्रा ने बॉलीवुड एक्ट्रेस को मारा डायरेक्ट हिट – VIDEO

उमरान के साथ-साथ इस मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी भारत के लिए वनडे प्रारूप में पदार्पण किया है। हालांकि, टी20 आई में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने वाले अर्शदीप अपने पहले वनडे में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। उन्होंने खबर लिखे जाने तक 7 ओवर में बिना कोई विकेट झटके 7.30 की इकॉनमी से 51 रन खर्च किए हैं।

Q. उमरान मलिक ने भारत के लिए कितने T20I मुकाबले खेले हैं?

A. 2

Leave a comment

Cancel reply