मैच जीतने के बाद पंत ने शास्त्री को तोहफे में दी शैम्पेन

भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया (Team India) ने रविवार को इंग्लैंड (England) के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया है। ऋषभ ने मैच के दौरान अपनी शानदार बल्लेबाजी से मुकाबला तो जीता ही, साथ ही मैच खत्म होने के बाद उन्होंने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को खास तोहफा देकर फैंस का दिल भी जीत लिया।

अंग्रेज़ों से मिले 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम का टॉप आर्डर बुरी तरह से फ्लॉप हुआ। 72 के स्कोर तक टीम के 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में ऋषभ पंत और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भारतीय पारी को संभालने का जिम्मा उठाया। पंत ने जहां 113 गेंदों में 125 रनों की नाबाद पारी खेली, तो वहीं पांड्या के बल्ले से भी 55 गेंदों में 71 रनों की धमाकेदार इनिंग निकली।

इस निर्णायक मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया, लेकिन इस जश्न के बीच ऋषभ पंत पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री को नहीं भूले, जिन्होंने उनके करियर के कठिन समय में उनका साथ दिया।

शास्त्री को उनके हंसमुख स्वभाव और हमेशा पार्टी मूड में रहने के लिए जाना जाता है। पूर्व हेड कोच की यह बात पंत अच्छे से जानते थे, इसलिए उन्होंने मैच खत्म होने के बाद शास्त्री को तोहफे में शैम्पेन की बोतल दे डाली। पंत के इस तोहफे को शास्त्री ने खुशी-खुशी स्वीकार किया और उन्होंने पंत को गले लगाकर मैच जीतने की बधाई भी दी।

Leave a comment

Cancel reply