tamim iqbal
'एकदिवसीय क्रिकेट के आगे टी20 कुछ भी नहीं है' बांग्लादेश के धाकड़ ओपनर का बयान

बांग्लादेश (Bangladesh) के धाकड़ सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट के बीच अंतर बताया है. उनका मानना है कि दोनों ही प्रारूपों में ज़मीन-आसमान का फर्क है. तमीम ने कहा कि वनडे क्रिकेट आज भी सर्वश्रेष्ठ है.

33 साल के तमीम इकबाल ने ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध तीन मुकाबलों की एकदिवसीय से पहले प्रेसवार्ता में कहा, “मुझे लगता है कि वनडे एक बहुत ही महत्वपूर्ण फॉर्मेट है. यह बात सिर्फ मैं नहीं कह रहा, बल्कि आईसीसी ने भी यह बात कही है. सभी लोग इस फॉर्मेट में मुकाबले देखना चाहते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “अगर आप आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट को देखें तो टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप, जितना बड़ा नहीं है. यह क्रिकेट का सबसे महत्वपूर्ण फॉर्मेट है.”

बता दें कि तमीम ने पिछले महीने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. उनका यह फैसला तीन मुकाबलों की एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराने के तुरंत बाद आया था.

बांग्लादेश की वनडे टीम के कप्तान ने पिछले साल से बांग्लादेश के लिए टी20 आई मैच नहीं खेला था और, इसलिए सबसे छोटे प्रारूप में उनके भविष्य के बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं. तमीम ने आखिरी बार मार्च 2020 में अपना टी20 आई मैच खेला था और उसमें उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 33 गेंदों में 41 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें – बांग्लादेश के दिग्गज ओपनर ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Q. तमीम इकबाल ने अपना आखिरी टी20 आई मैच कब खेला था?

A. 2021 में

Leave a comment

Cancel reply