south africa pink crictoday
दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में बांग्लादेश को बुरी तरह से रौंदा, डी कॉक और रबाडा का ज़बरदस्त प्रदर्शन

रविवार को जोहांसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने बांग्लादेश (Bangladesh) को 7 विकेट से पराजित किया. साथ ही मेजबानों ने सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली. दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने घातक गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम के 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया.

दाएं हाथ के पेसर की घातक गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेशी टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर महज 194 रन बना पाई. बांग्लादेश की तरफ से आफिफ हुसैन (72) ने महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ा, जबकि मेहदी हसन (38) ने भी अच्छी पारी खेली. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (62) और कईल वेरेन (58*) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत लक्ष्य को 37.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. हरी जर्सी वाली टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए. डी कॉक ने महज 26 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें | विराट कोहली या बाबर आजम – कौन है सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज? पेट कमिंस ने किया चुनाव

मालूम हो कि शुक्रवार को पहले मैच में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को उन्ही की सरज़मीं पर किसी भी प्रारूप में पहली बार हराया था, लेकिन दूसरे मैच में मेजबान टीम ने ज़बरदस्त वापसी करते हुए उस प्रदर्शन के आस-पास भी बांग्लादेश को पहुंचने नहीं दिया.

Leave a comment

Cancel reply